खुश रहने के लिए एक महीने में इतनी बार करें सेक्स

Share:
care of

टेक्नोलॉजी के इस दौर से पहले राष्ट्र में कोई भी सेक्स के बारे में खुलकर बातें नहीं कर पाते थे लेकिन डिजिटल इंडिया के इस युग में अब सेक्स के बारे में होने वाली रिसर्ज के बारे में हमें समय-समय पर पता चलते रहता है। इस हाल ही में एक स्टडी हुई जिसमें इस बारे में चर्चा की गई कि अपनी सेक्स जीवन से संतुष्ट महिलाएं महीने में कितनी बार सेक्स करती है।

वहीं इस बारे में कुछ रोचक तथ्य भी पता चले। स्टडी के अनुसार पता चला कि अपनी सेक्स ज़िंदगी से संतुष्ट महिला महीने में करीब 11 बार सेक्स करती है। वहीं बात की जाए किसी नवविवाहित जोड़े की, तो वह इससे तीन-चार गुना ज्यादा सेक्स करके भी संतुष्ट नहीं हो पाते। वहीं इस स्टडी के अनुसार वो महिलाएं अपनी सेक्स जीवन में ज्यादा संतुष्ट दिखाई दी जो सोशली एक्टिव रहती है, साथ ही खुद को हमेशा खुश रहती है व तनाव से दूर रहती है।

शोधकर्ता और साइकोथेरेपिस्ट एम गैरी न्यूमैन ने स्टडी के माध्यम से बताया कि शादीशुदा जोड़ों को विवाह के करीब दो वर्षों तक अपने सेक्स की उत्तेजना व पार्टनर से नजदीकियां बनाएं रखनी चाहिए, जिससे दोनों में प्यार बना रहता है वहीं जो लोग अपनी ज़िंदगी में तनाव से पीड़ित रहते है वो अपनी सेक्स जीवन को भी अच्छे से एन्जॉय नहीं कर पाते है। गैरी न्यूमैन ने इस बारे में बताया की इस शोध के पीछे सिर्फ एक ही कारण था कि महिलाएं महीने में कितनी बार सेक्स करने पर खुद को संतुष्ट महसूस करती है।

No comments